MP News.org

Sunday | April 18,2021

रेलवे महिला कल्याण संगठन का कोविड-19 के विरूद्ध महत्वपूर्ण योगदान

prafull lodha

 रतलाम, 20 अगस्त (हि.स.)। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष तनुजा कंसल के निर्देशन एवं कुशल नेतृत्व में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन का कोविड-19 के विरूद्ध अभियान में काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
मंडल रेल प्रवक्ता जितेन्द्र कुमार जयंत ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान रतलाम मंडल के सभी विभाग अपने कर्मचारियों एवं उनके परिवार को इस महामारी से सुरक्षा के लिए कई सुरक्षात्मक उपाय किए गए हैं। इन सभी कार्यों में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। संगठन की अध्यक्ष तनुजा कंसल ने समय-समय पर व्यक्तिगत रूप से रतलाम महिला कल्याण संगठन द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों की समीक्षा की तथा कार्यों को और सुचारू रूप से चलाने के लिए निर्देश दिए।

 श्रीमती कंसल के दिशानिर्देशानुसार मंडल महिला महिला कल्याण संगठन ने प्रतिदिन 500 से 1000 मास्क तैयार करवाए। इस प्रकार से कुल लगभग 18000 मास्क पश्चिम रेलवे महिला संगठन द्वारा बनवाकर रेलवे कर्मचारियों एवं उनके परिवार वालों को वितरित किए गए।
इसी प्रकार तनुजा कंसल की पहल पर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन के द्वारा लॉकडाउन के दौरान कुलियों, जरुरतमंद परिवारों एवं घरों में काम करने वालों को राशन की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु लगभग 100 राशन किट का वितरण भी किया गया। रेलकर्मियों और उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेनिटाइजर किट भी बाँटे गए । रतलाम मंडल के कर्मचारियों की परेशानियों को समझते हुए तनुजा कंसल ने पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन के द्वारा एक वातानुकूलित सभी सुविधा संपन्न एम्बुलेंस मंडल चिकित्सालय को प्रदान की , जिसका फ्लैग ऑफ श्रीमती तनुजा कंसल ने डिजिटल माध्यम से किया।

#india

Relevant News

ताजा खबर